Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस की तरह उनकी घोषणाएं भी फर्जी: पीसीसी चीफ की पीसी पर मंत्री कश्‍यप का पलटवार, बोले- कांग्रेस केवल लूटने का करती है काम

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024:

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस की तरह उनकी घोषणाएं भी फर्जी: पीसीसी चीफ की पीसी पर मंत्री कश्‍यप का पलटवार, बोले- कांग्रेस केवल लूटने का करती है काम
X

Kedar Hath Kashyap

By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की पत्रकार वार्ता पर तीखा पलटवार करते हुए भाजपा के वरिष्ठ मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस की कई फर्जी घोषणाओं को छत्तीसगढ़ की जनता ने 2018 के चुनाव में भी सुना था घोषणाएं पूरी नहीं हुई कांग्रेस पार्टी की तरह ही कांग्रेस की घोषणाएं भी फर्जी हैं झूठ का पुलिंदा जनता इसके कई प्रमाण देख चुकी है। कश्यप ने कहा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने महिलाओं को ₹500 देने का वादा किया था 5 साल में एक भी महिला को ₹500 की राशि नहीं दी गई। जिन लोगों ने 5 साल ₹500 नहीं दिया अब वह ₹8000 प्रति महीना देने का वादा कर रहे हैं और यह कहने में उन्हें किसी प्रकार की कोई शर्म भी नहीं आ रही है यही कारण है कांग्रेस पूरी तरीके से हर जगह से खदेड़ी जा रही है।

कश्यप ने कहा कि किसान के साथ न्याय की बात करने वाली कांग्रेस सरकार जब केंद्र में 10 वर्ष थी तब धान खरीदी का 10 वर्षों में किसानों को कल 4.4 लाख करोड़ ही भुगतान किया था जबकि मोदी जी की सरकार ने 12 लाख करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया जब यह सरकार में रहते हैं तब कुछ करते नहीं और जब विपक्ष में आते हैं तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं।

युवा न्याय के विषय पर कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में युवाओं के हक को कांग्रेस ने किस प्रकार मारा किस प्रकार पीएससी घोटाला किया, किस प्रकार नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया, किस प्रकार युवाओं का 15 हजार करोड़ का बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, किस प्रकार कांग्रेस सरकार से तंग होकर छत्तीसगढ़ के युवाओं को नग्न प्रदर्शन करना पड़ा यह सब ने देखा है और युवाओं ने अपने साथ हुए अत्याचार के खिलाफ ही सरकार को उखाड़ फेंका,युवाओं के साथ इतना अन्याय करने वाली कांग्रेस फिर से युवाओं के साथ न्याय की नई घोषणाएं कर रही हैं यह हास्यप्रद है।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तो पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह तक नहीं बता पाए की कितनी गरीब महिलाओं को वह ₹1 लाख प्रति वर्ष देंगे? क्योंकि देश में अगर वह 50 करोड़ महिलाओं को भी यह राशि देंगे तो उसके लिए 50 लाख करोड रुपए की आवश्यकता होगी और इतना ही देश का एक साल का बजट है अतः यह सभी घोषणाएं कांग्रेस की तरह फर्जी है।

पीसीसी चीफ बैज ने बीजेपी लगाया साजिश का आरोप: प्रेस कांफ्रेंस में किया छत्‍तीगसढ़ में ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा, बताया हर सीट पर कर रहे हैं यह काम...

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। बैज ने कहा कि 2014 के चुनाव में किया कोई भी वादा मोदी सरकार आज तक पूरा नहीं कर पाई है। बीजेपी जनता से वोट मांगने का नैतिक अधिकार खो चुकी है। बैज ने छत्‍तीगसढ़ में बीजेपी से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा किया। इस दौरान उन्‍होंने जीत के लिए पार्टी की रणनीति का भी खुलासा किया। पार्टी के कुछ नेताओं के बागवती तेवर पर भी बैज ने बड़ी बात की है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ बैज ने बीजेपी पर कांग्रेस के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। पार्टी में बगावत और कार्यकर्ताओं में नाराजगी को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर बैज ने कहा कि कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है। किसी कार्यकर्ता में नाराजगी हो सकती है, लेकिन बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ साजिश रच रही है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हार से डरी हुई है, इसलिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बरगलाने और उसकाने का काम रही है। पार्टी की तरफ से बीजेपी की इस साजिश को लेकर कार्यकर्ताओं को अलर्ट किया गया है।उन्‍होंने कहा कि जहां तक बगावत और अनुशासन भंग करने का मामला है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि बीजेपी को नया घोषणा पत्र बनाने से पहले जनता को यह बताना चाहिए कि 2014 के घोषणा पत्र में किए वादों का क्‍या हुआ। उन्‍होंने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में हम बीजेपी से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे। इसके लिए हर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनाव संचालन समिति बनाई जा रही है। इस समिति में अनुभवी लोगों को रखा जा रहा है ताकि चुनाव में उनके अनुभवों का लाभ उठाया जा सके।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए बैज ने कहा कि 10 साल में केंद्र सरकार ने एक भी काम नहीं किया है। तो देश की जनता इस चुनाव में किस उम्‍मीद से नरेंद्र मोदी सरकार को वोट देगी। गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दें पर यह सरकार सत्‍ता में आई, लेकिन इनमें से कोई काम नहीं हुआ तो अब वह कौन सा मुंह लेकर जनता के बीच जाएगी।

कांग्रेस नेताओं के दौरे को लेकर एक प्रश्‍न पर बैज ने कहा कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 5 बार से ज्‍यादा आ चुके हैं। सरगुजा तक जा चुके हैं। जल्‍द ही प्रभारी आने वाले हैं, बस्‍तर में उनकी सभा होगी। केंद्र के तमाम लीडर और स्‍टार प्रचारक भी आएंगे। बैज ने कहा कि मोदी की गारंटी पूरी तरह छत्‍तीगसढ़ देश में फेल हो चुका है। ये सरकार की जनता को राहत देने के बजाय चंदा वसूली का काम किया है। ईडी, सीबीआई और आईटी के छापा में दलाली वसूली जा रही है। जिस तरह से भाजपा केंद्र की सरकार ने अपनी सत्‍ता का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों को दबाने का प्रयास कर रही है। सीधे सीधे लोकतंत्र की हत्‍या है। कांग्रेस के बैंक खातों को सीज करना। कांग्रेस को नोटिस। बीजेपी डरी हुई है, इसीलिए विपक्षी दल के मुख्‍यमंत्रियों को जेल भेजा जा रहा है। बैज ने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा से राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी है। देश की जनता चाहती है कि वे प्रधानमंत्री। बीजेपी और मोदी राहुल गांधी से डरते हैं। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए बैज ने कहा कि आज से ही बीजेपी की सरकार जनता को मुर्ख बनाने का काम रही है। जनता भी बीजेपी से ठगा हुआ महसूस कर रही है। आज से प्रदेश की जनता को जमीन पर ज्‍यादा टैक्‍स देना पड़ेगा। शराब बंदी की बात करने वाली शराब के दामों में 150 रुपये अधिक वसूली कर रही है। शराब के माध्‍यम से छत्‍तीसगढ़ की जनता को बीजेपी की सरकार लूटने का काम नही है। शराब का विरोध करने वाले शराब की काली कमाई में लग गए हैं। रेत के दाम भी तीन गुना हो गए हैं। राइस मिलरों से 40 रुपये नजराना वसूला जा रहा है। राजीव गांधी न्‍याय योजना की चौथी किस्‍त अब तक नहीं दिया गया है।

बैज ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार तीन महने के अंदर 13 हजार करोड़ से अधिक कर्ज ले लिया है। अब कोई रास्‍ता नहीं है। इसलिए गरीबों की जेब पर डांका डाल रही है। अपनी जेब भरने का काम कर रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story